Tuesday, June 8, 2021

मेरे डैडी (नज़्म)


यूँ तो दुनियाँ के सभी गम हँस के ढो लेता हूँ,

पर जो याद आए तुम्हारी तो मैं रो लेता हूँ।


यूँ तो अहसास हुआ करता है कि तुम दूर नहीं,

सोच के होगा ये मुमकिन ? मैं यूँ सो लेता हूँ।


ये भी वादा है कि संस्कार न भूलूंगा कभी,

मैं तो अक्सर उन्हीं डाँटो में ही खो लेता हूँ।


उम्र भर धूप में चलते हुए देखा है तुम्हें,

कितने ख़ुदगर्ज़ थे हम सोच के रो लेता हूँ ।


वो हिदायते अनुशासन मैं भी भूला तो नहीं,

उन्हीं बातों को फ़क़त खुद में पिरो लेता हूँ।


---–-हर्ष महाजन 'हर्ष'

10 comments:

  1. Replies
    1. Thanks Dr Madhu Prashar ji...
      Kaafi arse baad aapko yahaan dekha...

      Delete
  2. वाह, पितृ दिवस के पहले पिता के ऊपर भावभरी रचना का उपहार ।

    ReplyDelete
  3. रचना पसंद करने के लिए बहुत बहुत आभार ।

    ReplyDelete
  4. वाह बहुत ही उत्तम ग़ज़ल ।
    बधाई

    ReplyDelete
  5. इस पहले शेर ने ही रुला दिया ...

    यूँ तो दुनियाँ के सभी गम हँस के ढो लेता हूँ,
    पर जो याद आए तुम्हारी तो मैं रो लेता हूँ।

    पिता पर लिखी रचना के लिए बधाई.

    ReplyDelete
    Replies
    1. डॉ.जेन्नी शबनम जी आपकी आमद और ग़ज़ल पर आपकी टिप्पणी के लिए बहुत बहुत शुक्रिया । उम्मीद है आप यूँ ही आती रहेंगी औऱ होंसिला बढ़ाती रहेंगी ।

      सादर

      Delete
  6. भावपूर्ण अभिव्यक्ति।

    ReplyDelete
    Replies
    1. शुक्रिया आदरनीय👌👌👌👌👌💐💐💐💐

      Delete